Home > विदेश > WHO ने कोरोना लिए की प्रधानमंत्री मोदी की सराहना, कहा - अन्य देश अनुसरण करें

WHO ने कोरोना लिए की प्रधानमंत्री मोदी की सराहना, कहा - अन्य देश अनुसरण करें

WHO ने कोरोना लिए की प्रधानमंत्री मोदी की सराहना, कहा - अन्य देश अनुसरण करें
X

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अध्यक्ष टेड्रोस अधानोम ने कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में भारत के योगदान के लिये प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की है। टेड्रोस ने बीते गुरूवार एक ट्वीट कर कहा कि 60 से अधिक देशों को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए वह भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हैं और उम्मीद जताई कि अन्य देश भी इसका अनुसरण करेंगे।

बता दें की ऐसा पहली बार नहीं है, जब अधानोम ने भारत की सराहना की हो। इससे पहले जनवरी और सितम्बर के महीने में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के बाद महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की सराहना की थी।

पहले भी की तारीफ -

इसे पहले जनवरी में उन्होंने कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर पर सहयोग करने के लिए वह भारत की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा था कि हम इस लड़ाई में साथ मिलकर इस महामारी को हरा सकते हैं। वहीं सितम्बर में किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा था कि एकजुटता को लेकर आपकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद। एकसाथ मिलकर हम अपने संसाधनों का संयुक्त रूप से प्रयोग कर इस महामारी को हरा सकते हैं।

कई देशों को दी वैक्सीन -

उल्लेखनीय है कि वैक्सीन मैत्री अभियान के तहत भारत विभिन्न देशों को वैक्सीन उपलब्ध करा चुका है। एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन कोवीशील्ड और भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड की वैक्सीन कोवैक्सीन को भारत में इमरजेंसी यूज के लिए मंजूरी दी गई है।

Updated : 12 Oct 2021 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top