Home > विदेश > सिंगापुर में मतदान शुरू, भारतीय मूल के पूर्व मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम सबसे बड़े उम्मीदवार

सिंगापुर में मतदान शुरू, भारतीय मूल के पूर्व मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम सबसे बड़े उम्मीदवार

सिंगापुर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। 27 लाख से अधिक सिंगापुरवासियों के मतदान करने की उम्मीद है।

सिंगापुर में मतदान शुरू, भारतीय मूल के पूर्व मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम सबसे बड़े उम्मीदवार
X

सिंगापुर। सिंगापुर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गयी है। भारतीय मूल के तीसरे राष्ट्रपति बनने की लड़ाई में थर्मन शनमुगरत्नम को त्रिकोणीय संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है।

सिंगापुर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। 27 लाख से अधिक सिंगापुरवासियों के मतदान करने की उम्मीद है। मतदान केंद्र रात आठ बजे तक खुले रहेंगे। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू होगी। मतदान के नतीजे आधी रात तक सामने आ जाएंगे। इस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला है। सिंगापुर में जन्मे भारतीय मूल के पूर्व मंत्री थर्मन शनमुगरत्नम का मुकाबला सिंगापुर सरकार इन्वेस्टमेंट कॉर्प (जीआईसी) के पूर्व मुख्य निवेश अधिकारी एनजी कोक सोंग और देश के स्वामित्व वाली संघ-आधारित बीमा समूह एनटीयूसी इनकम के पूर्व प्रमुख टैन किन लियान से है।

सिंगापुर के अतीत में दो भारतीय मूल के राष्ट्रपति रह चुके हैं। एसआर नाथन के नाम से चर्चित सेलप्पन रामनाथन सिंगापुर के राजनेता और तमिल मूल के सिविल सेवक थे, जिन्होंने सिंगापुर में राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था। नाथन ने 2009 में बेंजामिन शियर्स को हराया था। उनके अलावा देवन नायर के नाम से प्रसिद्ध चेंगारा वीटिल देवन नायर ने 1981 से 1985 तक सिंगापुर के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था। 1923 में मलयेशिया के मलक्का में जन्मे नायर एक रबर बागान क्लर्क के बेटे थे, जो मूल रूप से केरल के थालास्सेरी के रहने वाले थे।

Updated : 1 Sep 2023 7:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top