Home > विदेश > इजराइल : महामारी से निपटने की तैयारी पूरी, 27 से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

इजराइल : महामारी से निपटने की तैयारी पूरी, 27 से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

इजराइल : महामारी से निपटने की तैयारी पूरी, 27 से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम
X

तेल-अवीव। कोरोना महामारी से निपटने की इजराइल में तैयारियां पूरी हो गई है। इजराइल में 27 दिसम्बर से कोरोना का मास वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यह जानकारी दी।

तेल अवीव के पास बेन गुरिओन एयपोर्ट पर एयर फ्राइटर के जरिए वैक्सीन इजराइल पहुंचे हैं। फार्मा कंपनी फाइजर और बायोनटेक ने इन्हें विकसित किया है। इजराइल ने 8 मिलियन डोज का ऑर्डर दिया है। पहला कंसाइंमेंट इजराइल पहुंच गया है।नेतन्याहू ने बताया कि वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद प्रतिदिन 60,000 लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा। शुक्रवार को वैक्सीन का एक और कंसाइंमेंट आने वाला है। इससे पहले बुधवार को नेतन्याहू ने कहा था कि वह वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों के सामने उदाहरण पेश करना चाहते हैं। इसलिए इजराइल में वैक्सीन का पहला टीका वह खुद लगवाएंगे।

वैक्सीन को रेग्यूलेटरी अप्रूवल नहीं मिला-

उल्लखनीय है कि फाइजर के वैक्सीन को अभी तक इजारइल में आवश्यक रेग्यूलेटरी अप्रूवल नहीं मिला है, लेकिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री और जन स्वास्थ्य प्रणली के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में वैक्सीन को लेकर मासिव नेशनल अंडरटेकिंग की तैयारी की जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top