Top
Home > विदेश > यूएसए ने बगदाद में किया एक और हवाई हमला, 6 मरे

यूएसए ने बगदाद में किया एक और हवाई हमला, 6 मरे

यूएसए ने बगदाद में किया एक और हवाई हमला, 6 मरे
X

बगदाद। अमेरिका ने इराक में लगातार दूसरे दिन हवाई हमला में छह लोगों की मौत हो गई है। शनिवार रात को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास किया गया है ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस बना हुआ है। आपको बताते जाए कि शुक्रवार को हुए हमले में अमेरिका ने ईरान के टॉप मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में मार गिराया था। जानकारों का कहना है कि अब दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की ओर धकेला जा रहा है।

इराक के सरकारी अधिकारियों ने बताया कि एयर स्ट्राइक ने दो कारों को निशाना बनाया है। इसमें ईरान समर्थित लड़ाके सवार थे। इराक के अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके मारे गए हैं, हमले में मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिका ने यह हमला इराक के हशद-अल-साबी के कमांडर के काफिले को निशाना बनाकर किया गया। इसमें 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। इराक के सरकारी टीवी ने हमले की पुष्टि करते हुुए कहा कि बगदाद के उत्तर में स्थित ताजी रोड के पास ये हमला हुआ है। हालांकि हमले में मरने वालों की पहचान अबतक नहीं हो पाई है।

हशद-अल-साबी जिसे पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (PMF) के नाम से भी जाना जाता है। इस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें उसका कोई सीनियर कमांडर मौजूद नहीं था। इस संगठन ने कहा है कि इस हमले में कुछ डॉक्टर मारे गए हैं। इस हमले में 6 लोग मारे गए थे, इसमें कुछ डॉक्टर शामिल थे। तीन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। उसके कुछ ही दूर पर ब्रिटेन और इटली की सेनाओं का डेरा है।

Updated : 2020-01-04T15:59:30+05:30
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top