Home > विदेश > जो बाइडेन से मिले ब्लादिमीर पुतिन, दुनिया की टीकी नजर

जो बाइडेन से मिले ब्लादिमीर पुतिन, दुनिया की टीकी नजर

जो बाइडेन से मिले ब्लादिमीर पुतिन, दुनिया की टीकी नजर
X

जेनेवा। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करने के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन जिनेवा पहुंच गए हैं।इसके साथ-साथ स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति गए पैरमेलिन जिनेवा स्थित विला ला ग्रेंज पहुंचे हैं, जहां पुतिन और बाइडेन के बीच मुलाकात होनी है।

इससे पहले इन दोनों के बीच 10 मार्च, 2011 को मास्‍को में आखिरी मुलाकात हुई थी। उस वक्‍त बाइडेन अमेरिका के उपराष्‍ट्रपति थे और पुतिन रूस के प्रधानमंत्री थे। इस बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन रूसी साइबर हमले और मानवाधिकार के मुद्दे उठा सकते हैं। दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग को लेकर भी बात हो सकती है।

हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने रुसी राष्ट्र्पति पुतिन पर अमेरिकी चुनाव में दखलंदाजी का आरोप लगाने के साथ हत्यारा कहा था। एक पुतिन को एक हत्‍यारा यानी किलर की संज्ञा दी थी। ये बयान अमेरिकी रिपोर्ट में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पुतिन के हस्तक्षेप और छेड़छाड़ के आरोप के बाद दिया था। इस रिपोर्ट में रूस पर आरोप लगाया गया था कि वह पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के पक्ष में चुनाव नतीजों को मोड़ने की कोशिश कर रहा है। इस बयान के बाद रुसी राष्ट्रपति ने प्रतिकिया देते हुए कहा था की चिंता की बात नहीं।

Updated : 12 Oct 2021 10:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top