Home > विदेश > प्लेन को खतरा बताकर पुलिस ने खाली करा ली अमेरिकी संसद, मामला कुछ और ही निकला

प्लेन को खतरा बताकर पुलिस ने खाली करा ली अमेरिकी संसद, मामला कुछ और ही निकला

प्लेन को खतरा बताकर पुलिस ने खाली करा ली अमेरिकी संसद, मामला कुछ और ही निकला
X

वाशिंगटन। अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बुधवार की शाम खासी तनाव भरी रही है। अचानक एक खतरे की आशंका भांपकर अमेरिकी संसद भवन को खाली कराया गया। अमेरीका के संसद भवन को यूएस कैपिटल के नाम से जाना जाता है। स्थानीय पुलिस ने एक विमान से खतरे की आशंका जताई थी। हालांकि बाद में पुलिस ने संसद भवन पर खतरा न होने की बात कही।

अमेरिकी समय के अनुसार बुधवार शाम साढ़े छह बजे के आसपास अचानक पुलिस ने यूएस कैपिटल परिसर को खाली कराना शुरू कर दिया। पुलिस ने एक विमान से संभावित खतरे का हवाला देते हुए परिसर को खाली करने का आदेश जारी किया था। दरअसल यूएस कैपिटल पुलिस जिस विमान को खतरा मान रही थी, उसमें अमेरिकी सेना के स्काईडाइवर्स सवार थे, जो वॉशिंगटन नेशनल गेम में हिस्सा लेने जा रहे थे। पुलिस को इसकी जानकारी नहीं थी इसलिए वे इसे खतरा मान रहे थे।

पुलिस ने कहा था कि ऐसे विमान पर पुलिस नजर रख रही है, जो यूएस कैपिटल के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। संसद भवन को इस तरह अचानक खाली कराए जाने की कोशिशों को लेकर तमाम कयास लगाए जाने लगे। इस दौरान वहां कर्मचारियों और पुलिस को भागते हुए भी देखा गया। हालांकि कुछ देर बाद ही पुलिस ने विमान से कोई खतरा न होने का दावा भी किया। कहा गया कि पूरे यूएस कैपिटल परिसर को अत्यधिक सावधानी बरतते हुए खाली कराया गया था। जब परिसर को खाली करने का आदेश जारी हुआ था, उस समय सदन या सीनेट का सत्र नहीं चल रहा था। बाद में दावा किया गया कि अब यूएस कैपिटल परिसर के लिए कोई खतरा नहीं है।

Updated : 21 April 2022 9:57 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top