Home > विदेश > अमेरिका में टीका लगवा चुके लोगों को मिली राहत, सिनेमा हॉल में नहीं लगाना होगा मास्क

अमेरिका में टीका लगवा चुके लोगों को मिली राहत, सिनेमा हॉल में नहीं लगाना होगा मास्क

अमेरिका में टीका लगवा चुके लोगों को मिली राहत, सिनेमा हॉल में नहीं लगाना होगा मास्क
X

वाशिंगटन । अमेरिका के कोरोना रोधी टीका लगवा चुके लोगों के लिए शुक्रवार से मूवी थिएटर्स में मास्क की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है।एएमसी एंटरटेंमेंट, सिनेमार्क और रीगल सिनेमा की ओर से कहा गया है कि जो लोग पूर्ण रूप से टीके का कोर्स पूरा नहीं किए हैं, उन्हें मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्हें सामाजिक दूरी और अन्य स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी है।

एएमसी एंटरटेनमेंट की वेबसाइट पर कहा गया है कि सेंटर फॉर डिसीस कंट्रोल की गाइडलाइन के अनुसार जो लोग पूरी तरह से टीके की निर्धारित सभी खुराक ले चुके हैं उन्हें मूवी थिएटर्स में मास्क पहनने की जरूरत नहीं हैं। हालांकि अगर पूर्ण रूप से टीकाकरण नहीं हुआ है तो मास्क लगाना होगा।इसी तरह की पॉलिसी का विवरण रीगल और सिनेमार्क की वेबसाइट पर भी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो हफ्ते पहले सीडीसी की ओर से कहा गया था कि पूर्ण रूप से टीके की खुराक ले चुके लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है। उसके बाद मूवी थिएटर्स की ओर से यह घोषणा की गई है। अमेरिका में लंबी महामारी के बाद सिनेमाघरों को बंद किए जाने और नई फिल्मों के रिलीज नहीं होने के कारण अब अमेरिका में लोग मूवी देखने के लिए तेजी से रुख कर रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top