Home > विदेश > यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, मांगी मदद

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, मांगी मदद

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, मांगी मदद
X

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्कीने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अतिरिक्त मानवीय सहायता भेजने की अपील की है। जेलेंस्की ने ये पत्र ऐसे समय में लिखा है जब यूक्रेन की विदेश मंत्री एमिन झापरोवा चार दिन की भारत यात्रा पर आई हुई हैं।

जेलेंस्की ने ने ये पत्र अपनी विदेश मंत्री एमीन झापरोवा के हाथों भेजा है। एमीन ने भारत पहुंचने पर ये पत्र विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी को सौंपा है। इसमें दवाओं और चिकित्सा उपकरणों सहित अतिरिक्त मानवीय आपूर्ति का अनुरोध किया गया है।इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में दी गई है।विदेश मंत्रालय ने जारी बयान में कहा कि यूक्रेनी मंत्री ने यह भी प्रस्ताव दिया कि यूक्रेन में बुनियादी ढांचे का पुनर्निर्माण भारतीय कंपनियों के लिए एक अवसर हो सकता है।

युद्ध के बाद पहला दौरा -

बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के बाद ये पहला मौका है जब कोई यूक्रेनी मंत्री भारत पहुंची है। इस दौरान विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने कहा की यूक्रेन भारत के साथ करीबी और गहरे रिश्तें चाहता है। वहीं पाकिस्तान को लेकर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ यूक्रेन के संबंध भारत के हितों के खिलाफ नहीं हैं।

Updated : 14 April 2023 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top