Home > विदेश > जापान में लैंडिंग के समय दो विमानों में टक्कर, लगी भीषण आग, सवार थे 379 यात्री

जापान में लैंडिंग के समय दो विमानों में टक्कर, लगी भीषण आग, सवार थे 379 यात्री

जापान में लैंडिंग के समय दो विमानों में टक्कर, लगी भीषण आग, सवार थे 379 यात्री
X

टोक्यो। जापान के हानेडा हवाई अड्डे पर तटरक्षक विमान से सीधी टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के एक जेट में भीषण आग लग गई। एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित निकाल लिया गया है, लेकिन टक्कर के बाद जापान तटरक्षक विमान में सवार पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तटरक्षक विमान के साथ संभावित टक्कर के बाद टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस का एक जेट आग की लपटों में घिर गया। जापानी न्यूज एजेंसी एनएचके के मुताबिक विमान के लैंडिंग के बाद तटरक्षक विमान से टकराने की वजह से आग लगने की घटना सामने आई है। टक्कर के बाद जापान तटरक्षक विमान में सवार पांच लोग लापता हैं। इस विमान में 379 यात्री सवार थे, जिन्हें आनन-फानन में यात्रियों को बाहर निकाला गया। आग इतनी तेज थी कि कुछ ही मिनट में वो विमान के पिछले हिस्से को अपनी चपेट में लिया।

जापान एयरलाइंस का विमान लैंडिंग के बाद रनवे से टैक्सीवे पर आ चुका था, लेकिन आग की वजह से पूरा विमान जल गया है। घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं, जिसमें आग विमान के भीतर तक फैली नजर आ रही है। यह विमान जापान के ही शिन चिटोस एयरपोर्ट से उड़ान भरकर हानेडा पहुंचा था। आग लगने के पीछे की वजह अभी तक साफ नहीं हुई है। घटना के बाद जापान एयरलाइंस और एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

Updated : 2 Jan 2024 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top