Top
Home > विदेश > ट्रंप की चेतावनी, किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी

ट्रंप की चेतावनी, किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी

ट्रंप की चेतावनी, किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी
X

न्यूयार्क। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया महामारी से जूझ रही है। इसी बीच अमेरिका में सबसे ज्यादा स्थिति खराब है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह यह बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप ने इस बड़े फैसले का ऐलान अपने ट्विटर अकाउंट से किया है। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए अर्थव्यवस्था पर संकट को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने यह फैसला लिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर ऐलान किया कि अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है। इसी को देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा।

इससे यह साफ हो गया है कि अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा। दुनियाभर से लोग अमेरिका में नौकरी और बिजनेस के लिए जाते हैं, जो कि कुछ वक्त के बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई करते हैं।

लैटिन अमेरिका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमेरिका जाते रहते हैं। इसके अलावा भारत समेत अन्य एशियाई देशों से भी इनकी संख्या में बढ़ोतरी आई है।

Updated : 21 April 2020 7:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top