Home > विदेश > कोविड 19 पर पत्रकारों के सवालों से घबरा गए ट्रंप, बोले - अब रोज प्रेस वार्ता की जरूरत नहीं

कोविड 19 पर पत्रकारों के सवालों से घबरा गए ट्रंप, बोले - अब रोज प्रेस वार्ता की जरूरत नहीं

कोविड 19 पर पत्रकारों के सवालों से घबरा गए ट्रंप, बोले - अब रोज प्रेस वार्ता की जरूरत नहीं
X

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मरीजों को टीके से रोगाणुनाशक देने की सलाह पर विवाद छिड़ने के दो दिन बाद उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस विषय पर हो रही नियमित प्रेस वार्ता के लिए उनका वक्त निकालना जरूरी नहीं है। अपने इस ट्वीट के जरिए उन्होंने संवाददाता सम्मेलनों को फिलहाल के लिए रोके जाने पर विचार करने संबंधी खबरों की एक तरह से पुष्टि की है। इन वार्ताओं में कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के प्रशासन के तरीके को लेकर ट्रंप से बहुत तीखे सवाल किए जाते हैं और यह वार्ता शाम के वक्त टेलीविजन चैनलों के केंद्र में रहती है।

डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, 'व्हाइट हाउस प्रेस वार्ता का क्या मकसद है जब पारंपरिक मीडिया केवल प्रतिकूल प्रश्न करती है और फिर सच्चाई दिखाने से या तथ्यों को सही-सही सामने रखने से इनकार कर देती है।' उन्होंने कहा, 'उन्हें अच्छी रेटिंग मिल जाती है और अमेरिकी लोगों को कुछ नहीं फर्जी खबरें मिलती हैं। यह समय और प्रयास की बर्बादी है।'

डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को यह कहकर दर्शकों को चौंका दिया था कि डॉक्टर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज उनके शरीर में पराबैंगनी किरणों को या घर में इस्तेमाल होने वाले रोगाणुनाशकों को टीके के जरिए उनके शरीर में पहुंचाकर कर सकते हैं। शीर्ष चिकित्सा विशेषज्ञों और रोगाणुनाशक उत्पादकों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया मिलने के बाद शनिवार को ट्रंप ने सफाई दी कि उन्होंने यह 'व्यंग्य' में कहा था।

आंकड़ों के मुताबिक,दुनिया में अमेरिका अब कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित है जहां कोविड-19 से मृतकों की संख्या 53,511 हो गई है और कुल संक्रमितों की संख्या 9,24,576 से ज्यादा है। इनमें से 99,346 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इटली कोविड-19 से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है जहां 26,384 लोगों की मौत के साथ 1,95,351 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि 63,120 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं।

Updated : 26 April 2020 5:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top