Home > विदेश > ग्रीन कार्ड आवेदनकतार्ओं के लिए मुसीबत बना इमीग्रेशन पर रोक का ट्रंप का फैसला

ग्रीन कार्ड आवेदनकतार्ओं के लिए मुसीबत बना इमीग्रेशन पर रोक का ट्रंप का फैसला

ग्रीन कार्ड आवेदनकतार्ओं के लिए मुसीबत बना इमीग्रेशन पर रोक का ट्रंप का फैसला
X

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका ग्रीन कार्ड आवेदनकतार्ओं के इमीग्रेशन पर 60 दिन के लिए रोक लगाएगा जबकि अस्थायी श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति जारी रहेगी। ट्रंप ने ट्विटर पर इस कदम की घोषणा करने के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि यह उपाय कोरोना वायरस संकट के दौरान अमेरिकी नौकरियों की रक्षा करेगा। उन्होंने व्हाइट हाउस में एक ब्रीफिंग में कोरोना वायरस के प्रकोप और नौकरियों की कमी का हवाला देते हुए कहा कि मैं अमेरिका में आव्रजन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आदेश जारी करूंगा।

सीएनएन के मुताबिक ट्रंप ने कहा, "हम बेरोजगार अमेरिकियों को पहले नौकरी देने में मदद करेंगे। उन्हें विदेशों में काम करने वाले नए प्रवासी मजदूरों के साथ बदल देना गलत होगा।" अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह आदेश अमेरिका में स्थायी निवास की अनुमति मांग रहे लोगों पर लागू होगा लेकिन प्रवासी कृषि श्रमिकों को छूट दी जाएगी।

ट्रंप ने कहा कि वह बुधवार को कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। उन्होंने कहा कि वह 60 दिन की अवधि के अंत में कार्यकारी आदेश की समीक्षा करेंगे और यह तय करेंगे कि इसे रीन्यू किया जाना चाहिए या नहीं। उन्होंने सोमवार रात अमेरिका में सभी तरह के आव्रजन को निलंबित करने की कवायद के बाद कथित तौर पर कुछ बड़े कारोबारियों के कड़े विरोध के बाद अपनी मूल योजना को बदल दिया, जिसमें विशेष वीजा पर खेतिहर मजदूर और हाई-टेक कर्मचारियों जैसे प्रवासियों को भी शामिल किया गया था।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 814,500 से अधिक मामलों की पुष्टि की गई और 43,700 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Updated : 22 April 2020 9:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top