Home > विदेश > कनाडा में ट्रक चालकों ने तेज किया आंदोलन, राजधानी में लगा आपातकाल

कनाडा में ट्रक चालकों ने तेज किया आंदोलन, राजधानी में लगा आपातकाल

कनाडा में ट्रक चालकों ने तेज किया आंदोलन, राजधानी में लगा आपातकाल
X

ओटावा।कनाडा की राजधानी ओटावा को ट्रक चालकों ने चारों तरफ से घेर लिया है। शहर के चारों ओर से बंद हो जाने के बाद ओटावा के मेयर ने आपातकाल का एलान कर दिया है।कोरोना संकट से निपटने के लिए कनाडा की सरकार ने अमेरिका-कनाडा सीमा पर सभी ट्रक चालकों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है। सरकार का आदेश है कि चालकों के कोरोना टीकाकरण के बाद ही ट्रक कनाडा में प्रवेश कर पाएंगे। इसके बाद से ट्रक चालक आंदोलित हैं।

ट्रक चालकों का आंदोलन इस कदर बढ़ गया है कि ट्रक चालकों ने कनाडा की राजधानी ओटावा को चारों ओर से घेर लिया है। इस कारण स्थानीय लोगों को को अत्यधिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।ट्रक चालकों द्वारा प्रशासन की एक नहीं सुनी जा रही है। इसके बाद ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने राजधानी में आपातकाल का एलान कर दिया है। प्रशासन का मानना है कि विरोध प्रदर्शनों के कारण आम नागरिकों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। इसके लिए न्यायपालिका और सरकार के समर्थन की जरूरत भी महसूस की जा रही है।

ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने स्थिति को नियंत्रण के बाहर करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करने वालों की संख्या इतनी अधिक है कि उनके आगे पुलिसकर्मी भी कम पड़ रहे हैं। निराश मेयर ने कहा कि उनकी संख्या कम है और वे लड़ाई हार रहे हैं। उन्होंने अपना शहर प्रदर्शनकारियों से वापस कराए जाने की मांग भी की है।

Updated : 7 Feb 2022 11:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top