Home > विदेश > टिकटॉक एप के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, जानें इसकी वजह

टिकटॉक एप के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, जानें इसकी वजह

टिकटॉक एप के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, जानें इसकी वजह
X

नई दिल्ली। भारत में चीनी ऐप बैन के बाद अब अमेरिका में भी संकट का सामना कर रहे टिकटॉक के सीईओ ने इस्तीफा दे दिया है। टिकटॉक के चीनी मालिक पर इस वीडियो ऐप को बेचने के अमेरिकी दबाव के बीच कंपनी के सीईओ केविन मेयर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। बता दें कि अमेरिका ने टिकटॉक को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है।

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने इस्तीफा देने के बाद कर्मचारियों को लिखे अपने पत्र में कहा कि राजनीतिक माहौल तेजी से बदलने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है। बता दें कि डिजनी के पूर्व कार्यकारी अधिकारी मेयर मई में टिकटॉक के सीईओ बने थे।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा। इस आदेश के बाद मेयर ने अपना इस्तीफा दिया है।

उन्होंने ने कहा, 'मैंने कॉरपोरेट संरचनात्मक बदलावों की जरूरत और इसकी वैश्विक भूमिका को लेकर काफी सोच विचार किया है।' उन्होंने आगे कहा, 'इस पृष्ठभूमि में और जैसा कि हमें जल्द ही किसी समाधान तक पहुंचने की उम्मीद है, मैं बेहद भारी दिल के साथ आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है।'

Updated : 27 Aug 2020 12:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top