Home > विदेश > अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकी हमला, 6 की मौत

अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकी हमला, 6 की मौत

अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकी हमला, 6 की मौत
X

मोगादिशु। पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती बम धमाके में छह लोगों की मौत हो गयी है। अल कायदा से जुड़े आतंकी समूह अल शबाब के इस हमले में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

सोमालिया पुलिस के प्रवक्ता अब्दी फतह अदन हसन के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी कमर में विस्फोटक बांधा और जैकेट पहनकर खुद को उड़ा लिया। हमले में छह लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार हमले में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमीन एंबुलेंस निदेशक अब्दिकादिर अब्दिर्रहमान ने बताया कि विस्फोट स्थल पर छह शवों के साथ तेरह घायल भी देखे गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कई घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया है। मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि विस्फोट बहुत बड़ा था। दूर तक धमाके की आवाज सुनी गयी। इससे आसपास के निवासियों में दहशत फैल गयी।

सोमालिया में सक्रिय आतंकवादी समूह अल- शबाब ने घटना की जिम्मेदारी है। अल- शबाब को आतंकवादी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ माना जाता है। अल- शबाब की ओर से कहा गया कि उसके लड़ाकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। अल- शबाब के दावे के मुताबिक उसके लड़ाकों के निशाने पर सोमालियाई संसद के निचले सदन के लिए सांसदों के प्रस्तावित प्रतिनिधि थे।

Updated : 2022-02-15T19:14:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top