Latest News
Home > विदेश > अंधेरे में डूबने की कगार पर पाकिस्तान, कभी भी बंद हो सकती है मोबाइल-इंटरनेट सेवा

अंधेरे में डूबने की कगार पर पाकिस्तान, कभी भी बंद हो सकती है मोबाइल-इंटरनेट सेवा

अंधेरे में डूबने की कगार पर पाकिस्तान, कभी भी बंद हो सकती है मोबाइल-इंटरनेट सेवा
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भीषण बिजली संकट की स्थिति बन गयी है। इस कारण मोबाइल व इंटरनेट सेवाएं बंद होने का खतरा भी मंडरा रहा है। पाकिस्तान के दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने इस आशय की चेतावनी भी दी है।

पाकिस्तान में बिजली उत्पादन तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) पर सर्वाधिक निर्भर है। पिछले कुछ महीनों से एलएनजी की उपलब्धता कम होने के कारण बिजली उत्पादन प्रभावित हो रहा है। स्वयं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जुलाई में और अधिक बिजली कटौती की संभावना जताई है। उन्होंने साफ कहा है कि एलएनजी की आपूर्ति आवश्यकता के अनुरूप न हो सकने के कारण बिजली उत्पादन घटा है, जिस कारण बिजली संकट बढ़ा है। जून माह में पाकिस्तान का मासिक ईंधन तेल आयात चार साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है।

इस भीषण बिजली संकट का असर पाकिस्तान की मोबाइल व इंटरनेट सेवाओं पर पड़ने की भी संभावना पैदा हो गयी है। पाकिस्तान के दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने देश में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड (एनआईबीटी) ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है कि पाकिस्तान के दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने देश भर में लंबे समय तक बिजली गुल रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा है कि बिजली आपूर्ति में भारी कमी मोबाइल व इंटरनेट सेवाओं के संचालन में समस्या और बाधा पैदा कर रही है।

Updated : 1 July 2022 1:54 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top