Home > विदेश > रूस ने फेसबुक पर की बड़ी कार्रवाई, पेरेंट कंपनी मेटा को घोषित किया आतंकी संगठन

रूस ने फेसबुक पर की बड़ी कार्रवाई, पेरेंट कंपनी मेटा को घोषित किया आतंकी संगठन

रूस ने फेसबुक पर की बड़ी कार्रवाई, पेरेंट कंपनी मेटा को घोषित किया आतंकी संगठन
X

मास्को। रूस ने फेसबुक की पेरेंट कपनी मेटा को आतंकी संगठन घोषित कर दिया। रूस की वित्तीय निगरानी रखने वाली एजेंसी रोसफिनमोनिटोरिंग ने यूएस टेक दिग्गज मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक को आतंकवादियों और चरमपंथियों की सूची में शामिल कर दिया है।

बता दें की रूस ने मार्च में ही फेसबुक, इंस्टाग्राम के साथ -साथ यूट्यूब को भी बैन कर दिया था। रूसी नागरिकों का आरोप है अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स रूस की कंपनियों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहे थे। इस मामले में तब फेसबुक ने कहा था कि रूस ने इस प्रतिबंध से लाखों लोगों को विश्वसनीय जानकारी से वंचित कर दिया है।

रूस की सेंशरशिप एजेंसी रोसकोम्नाडजोर इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा की अक्टूबर 2020 से फेसबुक द्वारा रूसी मीडिया के खिलाफ भेदभाव के कुल 26 मामले सामने आए थे। रूस की सरकार ने वहां की समाचार एजेंसी आरटी और आरआईए पर सरकार समर्थित चैनलों के अकाउंट्स की पहुंच घटाने का आरोप लगाया था। इसके बाद रूस ने आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स रूस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। रूस का आरोप था कि मेटा ने यूक्रेन में जारी उसके सैन्य अभियान के दौरान 'रूसोफोबिया' को बर्दाश्त किया।

Updated : 13 Oct 2022 4:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top