Home > विदेश > राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया धर्मनिरपेक्ष दल, भाजपा ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया धर्मनिरपेक्ष दल, भाजपा ने दिया ये जवाब

राहुल इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं, उन्होंने नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत की

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया धर्मनिरपेक्ष दल, भाजपा ने दिया ये जवाब
X

वाशिंगटन/वेबडेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी करार दिया है। अमेरिका के नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत में विपक्ष पूरी तरह एकजुट है।इसे लेकर बीजेपी ने राहुल पर पलटवार किया है।भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि जो मुस्लिम लीग पार्टी देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है, वह राहुल गांधी के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है. मालवीय ने कहा कि वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है।

राहुल इस समय अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस के केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग से गठबंधन पर सवाल किए। इस पर राहुल ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है।

भारत में विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट -

एक अन्य सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि भारत में विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है और निचले स्तर पर भी बहुत अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक छिपी हुई अंतर्निहित निर्माण प्रक्रिया चल रही है और यह अगले आम चुनाव में लोगों को "आश्चर्यचकित" करेगी।

कांग्रेस अगले दो वर्षों में बहुत अच्छा करेगी -

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस अगले दो वर्षों में बहुत अच्छा करेगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम की ओर इशारा करते हुए गांधी ने कहा, अगले तीन या चार राज्यों के चुनाव का इंतजार करें और देखें। जो होने वाला है उसका यह एक बेहतर संकेत है। राहुल गांधी ने भारत में प्रेस और धार्मिक स्वतंत्रता, अल्पसंख्यकों के सामने आने वाले मुद्दों और अर्थव्यवस्था की स्थिति सहित कई सवालों के जवाब दिए। भारत-चीन संबंधों को लेकर उन्होंने कहा कि चीन के दबाव में आकर भारत पीछे नहीं हट सकता है। दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध जटिल हैं।


Updated : 2 Jun 2023 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top