Home > विदेश > कोरोना की चपेट में रूस, पुतिन के प्रवक्ता को भी हुआ संक्रमित

कोरोना की चपेट में रूस, पुतिन के प्रवक्ता को भी हुआ संक्रमित

कोरोना की चपेट में रूस, पुतिन के प्रवक्ता को भी हुआ संक्रमित
X

मॉस्को। कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों के मामले में अमेरिका के बाद रूस दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता Dmitri Peskov को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पेस्कोव 2000 की शुरुआत से पुतिन के साथ काम कर रहे हैं और 2008 से उनके प्रवक्ता हैं। एक दिन पहले ही पुतिन ने दावा किया था कि देश में इन्फेक्शन रेट को कम किया जा रहा है।

दमित्री पेस्कोव ने इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी को मंगलवार को बताया, 'हां, मैं बीमार हूं। मेरा इलाज चल रहा है।' फिलहाल यह जाहिर नहीं है कि पेस्कोव की हालत कितनी गंभीर है क्योंकि रूस में बिना लक्षण वाले लोगों को भी घर पर रहने के लिए कहा गया है। इससे पहले प्रधानमंत्री मिखाइल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

क्रेमलिन के रिपोर्ट्स के मुताबिक पेस्कोव को आखिरी बार 30 अप्रैल को पब्लिक में देखा गया था जब वह पुतिन के साथ ही थे। हालांकि, यह साफ नहीं है कि क्या दोनों एक कमरे में भी थे क्योंकि पुतिन कई हफ्तों से अपनी मीटिंग टेलिकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करते आ रहे हैं। महामारी की शुरुआत से ही पुतिन ने बैठकें कम कर दी थीं और कैबिनेट सदस्यों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉल पर मीटिंग कर रहे थे।

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक पॉजिटिव केसों के मामले में रूस अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। एक दिन पहले ही पुतिन ने बताया था कि रूस ने इन्फेक्शन रेट को कम कर दिया है और लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। बता दें कि रूस में मंगलवार तक 2,32,000 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। वहीं, एक दिन में यहां सबसे ज्यादा 11,600 केस पाए गए। पेस्कोव से पहले प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और सेल्फ-आइसोलेशन में चले गए थे।

Updated : 12 May 2020 2:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top