Home > विदेश > अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की तैयारी

अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की तैयारी

अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की तैयारी
X

वाशिंगटन। अमेरिकी संसद में पिछले बुधवार को हिंसा भड़काने के मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ महाभियोग लाने की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई। सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग लाने के लिए सदन उचित कार्यवाही करेगा।

कल रविवार की शाम रविवार शाम डेमोक्रेट्स को लिखे पत्र में उन्होंने कहा हम अपने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए तत्परता से काम करेंगे। ट्रम्प का यह कृत्य संविधान और लोकतंत्र, दोनों के लिए खतरा है। ट्रम्प ने हमारे लोकतंत्र पर हमला किया है इसलिए तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। बताया जा रहा है की ट्रम्प के खिलाफ लाये जा रहे महाभियोग के ड्राफ्ट पर करीब 200 डेमोक्रेट सांसदों ने हस्ताक्षर किये हैं।

यह प्रस्ताव आज संसंद के निचले सदन में पेश किया जा सकता है। जिसमें डेमोक्रेट सांसद बहुमत में हैं। इस प्रस्ताव का ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिकन के किसी भी सांसद ने अब तक समर्थन नहीं किया है। बता दें की पिछले बुधवार को हजारों की संख्या में ट्रम्प समर्थकों ने अमेरिकी संसद में घुसकर जबर्दस्त हिंसा फैलाई थी। विश्वभर में इस हिंसा की निंदा की है। ट्रम्प पर हिंसा भड़काने का आरोप है।


Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top