Home > विदेश > प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर 5 कंपनी के CEO से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर 5 कंपनी के CEO से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर 5 कंपनी के CEO से करेंगे मुलाकात
X

नईदिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका के दौरे पर हैं। गुरुवार को वह पांच कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी कंपनी क्वालकाम के सीईओ क्रिस्टानियो आर एमॉन, एडोब के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स के विवेक लाल, ब्लैकस्टोन के स्टीफन ए श्वार्जमैन मोदी से मुलाकात करेंगे। मोदी इन सभी सीईओ से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

ये कम्पनियां प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय, सॉफ्टवेयर, ड्रोन और निवेश के क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शुमार हैं। क्रिस्टियानो एमॉन क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और कंपनी के निदेशक मंडल में भी कार्य करते हैं। ये विश्व की 5जी तकनीक की बड़ी कंपनी है। वायरलेस चिप और सिस्टम सर्किट बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनियों में से एक है।

अडोबी के सीईओ शान्तनु नारायण भारतीय मूल के हैं। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक अडोबी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। अडोबी का मिशन डिजिटल अनुभवों के माध्यम से दुनिया को बदलना है। छात्रों से लेकर व्यावसायिक दुनिया के सबसे बड़े उद्यमों तक एक बड़े ग्राहक आधार को सेवाएं देता है। मार्क आर. विडमार, फर्स्ट सोलर के निदेशक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। सोलर पावर के क्षेत्र में दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सबसे विश्वसनीय कम्पनियों में से एक हैं।

इसके बाद मोदी जनरल एटॉमिक्स के सीईओ विवेक लाल से मुलाकात करेंगे। जनरल एटॉमिक्स रिसर्च और डेवलपमेंट आधारित अमेरिकी एनर्जी और डिफेंस फर्म है। लाल दुनिया के एक जाने-माने साइंटिस्ट हैं। सबसे आखिर में मोदी ब्लैकस्टोन के सीईओ स्टीफन ए श्वार्जमैन से मुलाकात करेंगे। यह न्यूयॉर्क आधारित अमेरिकी वैकल्पिक निवेश मैनेजमेंट कंपनी हैं।

Updated : 2021-10-12T16:01:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top