Home > विदेश > दुबई में 'Bharat Mart' का शिलान्यास, चीन के Dragon Mart को मिलेगी टक्कर

दुबई में 'Bharat Mart' का शिलान्यास, चीन के Dragon Mart को मिलेगी टक्कर

प्रधानमंत्री मोदी ने दुबई के जेबेल अली में भारत मार्ट का शिलान्यास किया

दुबई में Bharat Mart का शिलान्यास, चीन के Dragon Mart को मिलेगी टक्कर
X

दुबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दुबई के शासक, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने बुधवार को दुबई में जेबेल अली मुक्त व्यापार क्षेत्र में डीपी वर्ल्ड द्वारा बनाए जाने वाले भारत मार्ट की आधारशिला रखी।


प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान जारी कर कहा कि दोनों नेताओं ने विश्वास जताया कि भारत मार्ट जेबेल अली पोर्ट की रणनीतिक स्थिति और लॉजिस्टिक्स में ताकत का लाभ उठाकर भारत-यूएई द्विपक्षीय व्यापार को और आगे बढ़ाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत मार्ट में खाड़ी, पश्चिम एशिया, अफ्रीका और यूरेशिया में अंतरराष्ट्रीय खरीदारों तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी मंच प्रदान करके भारत के सूक्ष्म, लघु और मध्यम क्षेत्रों के निर्यात को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की क्षमता है।

चीन के ड्रैगन मार्ट को टक्कर देगा भारत मार्ट

दुबई में स्थापित भारत मार्ट, चीन के ड्रैगन मार्ट को टक्कर देगा। ड्रैगन मार्ट की तरह ही भारत मार्ट में भी एक ही छत के नीचे कई उत्पाद मिलेंगे और जिसका प्रदर्शन किया जाएगा।

भारत मार्ट में होंगी ये सुविधाएं -

दुबई में शुरू हुए भारत मार्ट में खुदरा शोरूम, गोदाम, कार्यालय और कई और सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इसकी देख-रेख डीपी वर्ल्ड की ओर से किया जाएगा।

Updated : 14 Feb 2024 2:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top