Latest News
Home > विदेश > फ्रांस हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की निंदा, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत पेरिस के साथ

फ्रांस हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की निंदा, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत पेरिस के साथ

फ्रांस हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की निंदा, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत पेरिस के साथ
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले समेत हालिया हमलों की निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है। फ्रांस के नीस शहर में गुरुवार को एक चर्च में हुए आतंकी हमले में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने चाकू से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और 2 अन्य लोगों की भी बर्बरता से हत्या कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं आज नीस में चर्च के भीतर हुए नृशंस हमले समेत फ्रांस में हुए हालिया आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ितों के परिवार वालों और फ्रांस के लोगों के साथ हमारी संवेदना। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है।'

कुछ दिन पहले, एक टीचर की गला रेतकर हत्या के बाद फ्रांस ने इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। इसके खिलाफ मुस्लिम देशों में फ्रांस के प्रति नाराजगी का माहौल है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पर कई मुस्लिम देशों की तरफ से तीखे जुबानी हमले हो रहे हैं। इसे लेकर भी भारत फ्रांसीसी राष्ट्रपति का समर्थन कर चुका है। विदेश मंत्रालय ने मैक्रों के ऊपर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ है।

नीस में चर्च के भीतर हुआ आतंकी हमला पिछले 2 महीनों में फ्रांस में तीसरी आतंकी वारदात है। नोट्रेड्रम चर्च में हमले को अंजाम देने वाला हमलावर पुलिस की कार्रवाई में जख्मी हुआ है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमला उस जगह हुआ है जहां से महज एक किलोमीटर की दूरी पर साल 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

दो पुलिस अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि माना जा रहा है कि गुरुवार की वारदात को हमलावर ने अकेले अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि इसलिए पुलिस अन्य हमलावरों की खोज नहीं कर रही है। नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्त्रोसी ने कहा, 'वह (हमलावर) घायल होने के बाद भी बार-बार 'अल्लाहु अकबर' चिल्ला रहा था।'


Updated : 30 Oct 2020 7:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top