Home > विदेश > पाकिस्तानी फ्लाइट में मचा हाहाकार, पायलट ने बीच रास्ते में उड़ाने से किया इंकार

पाकिस्तानी फ्लाइट में मचा हाहाकार, पायलट ने बीच रास्ते में उड़ाने से किया इंकार

पाकिस्तानी फ्लाइट में मचा हाहाकार, पायलट ने बीच रास्ते में उड़ाने से किया इंकार
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के हालात किस कदर खराब हो गए हैं, उसका नमूना बीच-बीच में देखने को मिलता रहता है। अब हवाई यात्रा में एक पाकिस्तान पायलट की मनमानी का मामला सामने आया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान के बीच में पायलट ने अपनी शिफ्ट खत्म हो जाने का हवाला देकर हवाई जहाज उड़ाने से इनकार कर दिया। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान की उड़ान संख्या पीके-9754 ने गत दिवस सऊदी अरब की राजधानी रियाद से पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी। इस बीच मौसम खराब होने के कारण विमान को दम्मम में उतारना पड़ा। इस बीच जब दम्मम से पुन: इस्लामाबाद के लिए हवाई जहाज के उड़ान भरने की बात आयी, तो पाकिस्तानी पायलट ने अपनी शिफ्ट खत्म होने का हवाला देकर विमान उड़ाने से इनकार कर दिया। इस तरह बीच यात्रा में पायलट के इनकार से वहां स्थितियां असहज हो गयीं। गुस्साए यात्री भड़क गए और उन्होंने विमान से उतरने से इनकार कर दिया।

यात्रियों का कहना था कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को पहले से ही ऐसी स्थितियों से निपटने का समुचित प्रबंध करना चाहिए था। बाद में स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए हवाई अड्डे के सुरक्षा बलों को बुलाना पड़ा। इस संबंध में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए पायलटों का समुचित विश्राम आवश्यक है। यह सुनिश्चित करते हुए उक्त विमान को दम्मम से इस्लामाबाद ले जाने का प्रबंध किया गया।

Updated : 21 Jan 2022 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top