Home > विदेश > ये...है ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, जिन्होंने चुनाव के दौरान जीत के लिए थामा था भगवा

ये...है ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, जिन्होंने चुनाव के दौरान जीत के लिए थामा था भगवा

ये...है ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, जिन्होंने चुनाव के दौरान जीत के लिए थामा था भगवा
X

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के आम चुनाव में लेबर पार्टी ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लिबरल पार्टी को हराते हुए धमाकेदार जीत हासिल की है।मॉरिसन की हार के बाद लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। इसी बीच एंथनी अल्बनीज का एक फोटो तेजी से वायरल हुआ। जिसमें वह भगवा गमछा पहने हुए नजर आए। लोग इस फोटो को ही अल्बनीज की जीत का प्रतीक करार दे रहे हैं।

दरअसल, इन फोटो व वीडियो में अल्बनीज भगवा गमछा पहने हुए नजर आ रहे हैं। इसमें बड़ा से ऊं लिखा और धर्मो रक्षति रक्षित: का सूत्र वाक्य भी छपा है। अब कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री की जीत के पीछे इस गमछे का बड़ा योगदान है। इस गमछे को उनकी जीत के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि एंथनी अल्बनीज का भारत के साथ खास रिश्ता रहा है। अब प्रधानमंत्री बनने के बाद वे भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात -


शपथ लेने के बाद क्वाड समूह की बैठक में में पहुंचे प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट कर मजबूत रिश्तों की उम्मीद जताई है। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक में समग्र हितों पर व्यापक विचार विमर्श हुआ।

Updated : 2022-05-27T19:25:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top