Home > विदेश > पेगासस स्पायवेयर को सेवा देने वाली कंपनी एनएसओ ने सभी आरोपों को नकारा

पेगासस स्पायवेयर को सेवा देने वाली कंपनी एनएसओ ने सभी आरोपों को नकारा

पेगासस स्पायवेयर को सेवा देने वाली कंपनी एनएसओ ने सभी आरोपों को नकारा
X

यरुशलम। भारत और वैश्विक राजनीति में उथल-पुथल मचाने वाले पेगासस स्पाइवेयर की सेवा देने वाली कंपनी एनएसओ ने बयान जारी कर कहा है कि हैकिंग के लिए संभावित भारतीय फोन नंबरों की सूची का एनएसओ समूह से संबंधित नहीं है।

एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर के 50,000 से अधिक फोन नंबरों की पेगासस स्पाइवेयर से जासूसी की रिपोर्ट के बाद कंपनी ने सुर्खियां बटोरीं। जिसमें पत्रकारों, राजनेताओं, सरकारी अधिकारियों, मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं सहित 50 देशों में 1,000 से अधिक लोग सरकारों द्वारा निगरानी में पाए गए।

एनएसओ समूह ने स्पाइवेयर की बिक्री पर ताजा विवाद का जवाब देते हुए कहा कि इन टेलीफोन नंबरों की सूची का पेगासस से कोई लेना देना नहीं है।एनएसओ का दावा है कि पेगासस पर गलत तरीके से निशाना साधा जा रहा है। एनएसओ एक तकनीकी कंपनी है। हम सिस्टम को संचालित नहीं करते हैं, न ही हमारी ग्राहकों के डेटा तक पहुंच है। कंपनी ने कहा कि वह अपनी प्रौद्योगिकियों के दुरुपयोग के किसी भी विश्वसनीय सबूत की जांच करेगी और जहां आवश्यक हो सिस्टम को बंद कर देगी। कंपनी ने कहा कि वह अब इस मामले पर मीडिया पूछताछ का जवाब नहीं देगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top