Home > विदेश > नेपाल में कोरोना नियमों के साथ श्रद्धालुओं के लिए खुले पशुपति मंदिर के पट

नेपाल में कोरोना नियमों के साथ श्रद्धालुओं के लिए खुले पशुपति मंदिर के पट

नेपाल में कोरोना नियमों के साथ श्रद्धालुओं के लिए खुले पशुपति मंदिर के पट
X

काठमांडू। पशुपतिनाथ मंदिर बुधवार से कोरोना नियमों का पालन करने के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। पशुपति एरिया डेवेलपमेंट ट्रस्ट की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। कोरोना के कारण मार्च में किए गए लॉकडाउन के दौरान मंदिर बंद था। अब यह मंदिर रोज सुबह 06 बजे से रात 12 बजे तक खुला रहेगा।

पशुपति एरिया डेवेलपमेंट ट्रस्ट (पीएडीटी) के मेंबर सेक्रेट्री प्रदीप धाकल ने बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को फेस मास्क पहनना अनिवार्य है। अभी विशेष पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा। धाकल ने कहा कि महामारी के संकट के समय हम प्रतिबंध लगाने के लिए बाध्य हो गए थे लेकिन अब धीरे-धीरे विशेष पूजा और अन्य अनुष्ठान की गितिविधियों की शुरुआत की जाएगी।

महामारी में 700 मिलियन का नुकसान -

पीएडीटी के कोषाध्यक्ष डॉ. मिलन कुमार थापा ने बताया है कि पशुपति इलाके में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे क्योंकि कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। मंदिर बहुत दिनों बाद खुला है। इस संबंध में सभी सुरक्षा एजेंसियों की बैठक भी आयोजित की गई है।पीएडीटी के कार्यकारी निदेशक डॉ. घनशाम खाटीवाड़ा ने बताया कि महामारी के कारण पीएडीटी को लगभग 700 मिलियन रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि इस दौरान नियमित आरती और अन्य आवश्यक सेवाएं जारी थी।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top