Home > विदेश > इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव पर मिला समय, नेशनल असेंबली 28 मार्च तक स्थगित

इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव पर मिला समय, नेशनल असेंबली 28 मार्च तक स्थगित

इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव पर मिला समय, नेशनल असेंबली 28 मार्च तक स्थगित
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे प्रधानमंत्री इमरान खान को तीन दिन का समय मिल गया है। पाकिस्तान नेशनल एसेंबली का सत्र 28 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इमरान उससे पहले 27 मार्च को ही अपनी पार्टी की रैली में इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं।

पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली का विशेष सत्र शुक्रवार को शुरू हुआ। इस सत्र में अन्य विधायी कामकाज के साथ प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव सबसे बड़ा विषय है। इमरान की अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कुछ सदस्य भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं।अब नेशनल असेंबली में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सहयोगी पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने भी विपक्ष का साथ देने का फैसला किया है। पार्टी का कहना है कि वह इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने में विपक्षी दलों के गठबंधन का सहयोग करेगी।

शुक्रवार को सत्र शुरू होने के बाद नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने मौजूदा सत्र 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा कि नेशनल एसेंबली के सदस्य खयाल जामन के निधन के चलता परंपरा के अनुरूप सत्र स्थगित किया गया है। अविश्वास प्रस्ताव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वे 28 मार्च को नियमों के अनुरूप अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति देंगे। सत्र स्थगन की घोषणा होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। ये लोग तुरंत चर्चा की मांग कर रहे थे, किन्तु अध्यक्ष ने आसन छोड़ दिया।

Updated : 29 March 2022 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top