Home > विदेश > प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में पाकिस्तान के मुस्लिम नेताओं ने पढ़े कसीदे, कहा- उनके पास करिश्मा...

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में पाकिस्तान के मुस्लिम नेताओं ने पढ़े कसीदे, कहा- उनके पास करिश्मा...

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुआ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में पाकिस्तान के मुस्लिम नेताओं ने पढ़े कसीदे, कहा- उनके पास करिश्मा...
X

मेलबर्न। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्व के लोकप्रिय नेताओं में से एक है।उनकी लोकप्रियता देश के अंदर ही नहीं सीमाओं के पार भी बहुत अधिक है। आर्थिक तंगी से गुजर रहे पडोसी मुल्क पाकिस्तान में भी पीएम मोदी को पसंद करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। मोदी की लोकप्रियता का एक ऐसा ही नजारा आज ऑस्ट्रलिया की राजधानी मेलबर्न में देखने को मिला। यहां एक सभा में जुड़े मुसलमानों और ईसाइयों सहित विभिन्न धार्मिक नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की।

मेलबर्न के बंजिल पैलेस में भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन (आईएमएफ), एनआईडी फाउंडेशन (दिल्ली) और नामधारी सिख सोसाइटी की ओर से ये कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में संगठन के मुख्य संरक्षक सतनाम सिंह संधू, ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त राजदूत मनप्रीत वोहरा मौजूद रहे।

पाकिस्तान से सुनाई दी तारीफ -

पाकिस्तान के अहमदिया मुस्लिम समुदाय के सदस्य डॉ. तारिक बट ने भी पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं अपनी तरफ से व्यक्तिगत रूप से कहना चाहता हूं कि मेरे बहुत सारे भारतीय दोस्त हैं और मैंने उन्हें अब एकजुट होकर कई गतिविधियां करते देखा है। मैं उनकी गतिविधियों का भी हिस्सा रहा हूं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सद्भाव और शांति को बढ़ावा देने और सभी समुदायों को साथ जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करके सही काम कर रहे हैं। मोदी के पास वह करिश्मा है जहां लोग उनके धार्मिक झुकाव की परवाह किए बिना उनका अनुसरण कर रहे हैं, यह अच्छा है।

मैं तुम्हारे घर का हिस्सा -

वहीं दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधि ताहर शाकिर जो कि कराची से आए थे, उन्होंने कहा, "हमने हाल ही में एक कार्यक्रम किया था जहां हमारा एक नया चैप्टर था, इसमें मुंबई के मरोल में अलजामिया-तुस-सैफियाह और मोदीजी खुद आए थे। उस दौरान उन्होंने कहा था, "प्लीज मुझे इतना आदर देकर मत बुलाओ... मैं तुम्हारे घर का ही हिस्सा हूं।" मुझे उनकी ये बात बहुत अच्छी लगी थी। "

Updated : 24 April 2023 11:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top