Home > विदेश > हिजाब विवाद में कूदा पाकिस्तान, इमरान के मंत्री ने और मलाला ने कही ये...बात

हिजाब विवाद में कूदा पाकिस्तान, इमरान के मंत्री ने और मलाला ने कही ये...बात

हिजाब विवाद में कूदा पाकिस्तान, इमरान के मंत्री ने और मलाला ने कही ये...बात
X

इस्लामाबाद। भारत के किसी भी घरेलू मसले में रोटी सेंकने से पाकिस्तान बाज नहीं आता है। अब कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल जाने के मामले में पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी मंत्री ने विवादास्पद बयान दिया है। फवाद के अलावा नोबेल पुरस्कार विजेता मालाला यूसुफजई ने भी हिजाब को लेकर चल रहे विवाद को भयावह करार दिया है।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत में जो कुछ हो रहा है, वह डरावना है। फवाद ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि अस्थिर नेतृत्व में भारतीय समाज तेजी से पतन की ओर बढ़ रहा है। किसी भी अन्य ड्रेस की तरह हिजाब पहनना भी व्यक्तिगत पसंद का मामला है। नागरिकों को स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेने का अधिकार दिया जाना चाहिए।

पाकिस्तानी मंत्री का यह बयान उस समय आया है, जब पाकिस्तानी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी इस मसले पर अपनी राय जाहिर की है। मलाला ने ट्वीट कर कहा कि हिजाब पहनने वाली लड़कियों को स्कूलों में प्रवेश करने से रोकना भयावह है। कालेज हमें हिजाब और पढ़ाई में से किसी एक को चुनने पर जोर दे रहे हैं। महिलाओं के कम या ज्यादा कपड़े पहनने पर आपत्तियों की घटनाएं बढ़ रही हैं। भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं को हाशिए पर रखना बंद करना चाहिए।

Updated : 11 Feb 2022 7:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top