Home > विदेश > पाकिस्तान ने 10 दिन के भीतर टिकटॉक से हटाया बैन

पाकिस्तान ने 10 दिन के भीतर टिकटॉक से हटाया बैन

पाकिस्तान ने 10 दिन के भीतर टिकटॉक से हटाया बैन
X

इस्लामाबाद। भारत और अमेरिका के बाद चाइनीज ऐप टिकटॉक को बैन करने वाला पाकिस्तान ड्रैगन के सामने खड़ा नहीं रह पाया और चाइनीज दबाव में आकर इमरान खान की सरकार ने वीडियो शेयरिंग ऐप से बैन हटा लिया है। पाकिस्तान सरकार की ओर से कहा गया है कि चाइनीज ऐप कंपनी ने वादा किया है कि अश्लीलता फैलाने में शामिल सभी अकाउंट्स को ब्लॉक किया जाएगा।

पीटीए ने सोमवार को एक बयान में कहा कि मुल्क में ऐप को अनब्लॉक कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने 9 अक्टूबर को ऐप पर बैन लगा दिया था। इमरान खान की सरकार ने आरोप लगाया था कि टिकटॉक से देश में अश्लीलता फैल रही है।

टेलिकॉम रेग्युलेटर ने कहा था कि ऐप को बैन करने का फैसला समाज के विभिन्न वर्गों से मिली शिकायत के बाद लिया गया था, जिनमें वीडियो शेयरिंग ऐप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप लगाया गया था। पीटीए ने सोमवार को बयान में कहा, ''बार-बार अश्लीलता फैलाने में शामिल पाए जाने वाले अकाउंट्स को ब्लॉक किए जाने को लेकर मैनेजमेंट से भरोसा मिलने के बाद टिकटॉक को अनब्लॉक किया जा रहा है।''

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने स्थानीय अधिकारियों को भरोसा दिया है कि अश्लील और अनैतिक सामग्रियों को रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''हम यह देखकर खुश हैं कि टिकटॉक ऐप को पाकिस्तान में अनब्लॉक कर दिया गया है।'' गौरतलब है कि पाकिस्तान से पहले भारत और अमेरिका में भी टिकटॉक को बैन कर दिया गया था।

Updated : 20 Oct 2020 6:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top