Home > विदेश > इमरान खान ने फिर की नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ, अब ये..है कारण

इमरान खान ने फिर की नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ, अब ये..है कारण

इमरान खान ने फिर की नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ, अब ये..है कारण
X

File Photo 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने भारत के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की जमकर तारीफ की है। करतारपुर गलियारा खुलवाने में सिद्धू की भूमिका के लिए उनकी सराहना की गई है।

भारत के पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम का संदर्भ http://kartarpurcorridor.com वेबसाइट पर साझा किया गया है। इसमें कहा गया था कि करतारपुर गलियारे का विचार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिद्धू के साथ साझा किया था। उल्लेखनीय है कि सिद्धू 2018 में तब सुर्खियों में आए थे, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने इस्लामाबाद गए थे।

वेबसाइट पर कहा गया है कि यह आइडिया भारतीय दिग्गज सिख क्रिकेटर सरदार नवजोत सिंह सिद्धू के साथ साझा किया गया था, जो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। 28 नवंबर 2018 को प्रधानमंत्री इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के ग्राउंड समारोह में शामिल हुए थे।

पाकिस्तान ने ऐसे समय में सिद्धू की तारीफ की है जब भारत सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर को फिर खोलने का निर्णय किया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर को बुधवार से फिर से खोल दिया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण इसे बंद कर दिया गया था। यह 4.7 किलोमीटर लंबा गलियारा वीजा मुक्त है, जो भारतीय सीमा को पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ता है। यह 2019 में शुरू हो गया था।

Updated : 22 Nov 2021 7:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top