Home > विदेश > पाक पीएम ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

पाक पीएम ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

पाक पीएम ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर
X

इस्लामाबाद। कोरोना संकट के वक्त जब दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्ष इस चुनौती से निपटने में अपनी ऊर्जा लगा रहे हैं तो पाक पीएम इमरान खान अपना समय भारत विरोधी प्रॉपेगैंड फैलाने में लगा रहे हैं। इमरान के ट्वीट को देखें तो ज्यादातर भारत केंद्रित दिखेगा जिसमें वह कश्मीर को लेकर बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते दिखते हैं। यह पैटर्न 5 अगस्त 2019 को आर्टिकल 370 से जुड़ा फैसला लिए जाने के बाद से ही जारी है।

आज केे ट्वीट इसलिए क्योंकि इमरान खान कुछ दिनों के अंतराल के बाद भारत विरोधी ट्वीट करते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'कश्मीर पर मोदी की आरएसएस- प्रेरित नीति साफ है। अवैध रूप से छीने गए क्षेत्र में कश्मीरियों को अपना फैसला लेने के अधिकार से वंचित किया जा रहा है।' इमरान ने आरोप लगाया कि कश्मीर में रह रहे लोगों के साथ मोदी सरकार अमानवीय रवैया अपना रही है उन्हें शक्तिशाली ताकतों से दबाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भारत ने वैश्विक मंचों पर यह साफ किया है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना हमारा आंतरिक मामला है लिहाजा इस पर कोई देश सवाल न उठाए।

गिलगित बाल्टिस्तान को अवैध रूप से हथियाकर वहां चुनाव कराने जा रहे पाक के पीएम ने आगे लिखा, 'पैलेट गन जैसे अमानवीय हथियारों का महिलाओं व बच्चों पर इस्तेमाल, दूसरा कश्मीरियों को आधारभूत जरूरतों-भोजन से लेकर दवाई तक वंचित रखकर ल़ॉकडाउन लगाया गया है। तीसरा, कश्मीर में व्यापक स्तर पर खासकर युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। कम्युनिकेशन के लिंक तोड़ कर उन्हें दुनिया से अलग-थलग कर दिया गया है।

अजहर मसूद से लेकर हाफिज सईद जैसे ग्लोबल टेररिस्ट को शरण देने वाले और आतंकियों को पालपोश कर भारत भेजने की साजिश करने वाला पाक उलटे नई दिल्ली पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा रहा है। इमरान ने अपने ट्वीट में भारत पर कश्मीर में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया और यह तक कहा कि इससे दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए वह पाकिस्तान के खिलाफ फाल्स फ्लैग ऑपरेशन कर रहा है।

कोरोना संकट के बीच अगर इमरान खान का हाल देखें तो वह खुद ऐसी स्थिति में नहीं जो कोई कड़े फैसले ले सकें। लॉकडाउन के दौरान उलेमाओं के आगे घुटने टेककर मस्जिद के दरवाजे खोल देने वाले इमरान भारत के सामने शेर बन रहे हैं। इतना ही नहीं बलूचिस्तान, सिंध, खैबर पख्तूनख्वाह, गिलगित बाल्टीस्तान में चल रहा आंदोलन हो या फिर आर्थिक संकट या कोरोना से उपजे भयावह हालात किसी से छुपे नहीं हैं। आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इमरान के सोशल मीडिया हैंडल का विश्लेषण किया गया है जिसमें पाया गया है कि उनका 90 फीसदी ट्वीट भारत पर केंद्रित रहता है जिसमें वह सिर्फ भारत के खिलाफ नफरत उगलते हैं।

भारत में आतंक रोधी इकाई के एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि पाक सेना की प्रॉपेगैंड मशीन डायरेक्टर जनरल ऑफ इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने स्टाइपेंड पाने के लिए लालायित कॉलेज और अन्य संस्थानों के सैंकड़ों युवाओं को भर्ती किया है जो कि भारत विरोधी बातें ट्विटर पर करते रहते हैं।

Updated : 17 May 2020 2:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top