Top
Home > विदेश > ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ट्रायल फिर से हुआ शुरू, भारत में अब भी लगेगा समय

ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ट्रायल फिर से हुआ शुरू, भारत में अब भी लगेगा समय

ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ट्रायल फिर से हुआ शुरू, भारत में अब भी लगेगा समय
X

नई दिल्ली। ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन उम्मीदवार का मानव परीक्षण शनिवार को यूनाइटेड किंगडम में फिर से शुरू हुआ, लेकिन भारत के ड्रग रेगुलेटर के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से इसे निलंबित करने और नए सिरे से अनुमति लेने को कहे जाने के बाद इस प्रक्रिया में और अधिक समय लगने की संभावना है।

एस्ट्रेजेनिका की तरफ से ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर रोक लगाने के बाद अब भारत में भी इस दवा को तैयार कर रही सीरम इंस्टीट्यूट ने इसके ट्रायल को हाल में रोकने का ऐलान किया। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) की तरफ से कारण बताओ नोटिस मिलने के एक दिन बाद भारतीय दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा कि वह देश में कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को रोक रही है। सीरम इंस्टीट्यूट भारत में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोविशील्ड वैक्सीन को ब्रिटेन की एस्ट्रेजेनिका के साथ तैयार कर रही है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा था कि - "हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और भारत में कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को एस्ट्रेजेनिका की तरफ से दोबारा शुरू करने तक रोक रहे हैं। हम ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) के निर्देशों का पालन कर रहे हैं और इस मामले में ट्रायल को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।"

Updated : 13 Sep 2020 5:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top