Home > विदेश > NSA अजीत डोभाल ने रूसी समकक्ष से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग और आतंकवाद पर चर्चा

NSA अजीत डोभाल ने रूसी समकक्ष से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग और आतंकवाद पर चर्चा

अजीत डोभाल ने उच्च रैंकिंग अधिकारियों की बारहवीं इंटरनेशनल मीटिंग के मौके पर रूसी संघ की सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

NSA अजीत डोभाल ने रूसी समकक्ष से की मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग और आतंकवाद पर चर्चा
X

मास्को। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को रूस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार निकोलाई पेत्रुशेव से द्विपक्षीय सहयोग पर जारी प्रगति की समीक्षा की। साथ ही आपसी हितों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। डोभाल की यह इस माह पेत्रुशेव से दूसरी बार मुलाकात है।

मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि डोभाल ने सेंट पीटर्सबर्ग में सुरक्षा मामलों के लिए जिम्मेदार उच्चाधिकारियों की 12वीं अंतरराष्ट्रीय बैठक के मौके पर पेत्रुशेव के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। पोस्ट में कहा गया है, ‘दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति की समीक्षा की और आपसी हितों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।’

बर्बर आतंकी हमले की निंदा

डोभाल ने 22 मार्च को मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए बर्बर आतंकी हमले की निंदा की थी और इस खतरे से निपटने में दोहरे मानदंडों से बचने का आह्वान किया था। इस महीने की शुरुआत में डोभाल ने अस्ताना में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों की सुरक्षा परिषदों के सचिवों की 19वीं वार्षिक बैठक के मौके पर पेत्रुशेव से मुलाकात की थी।

Updated : 26 April 2024 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top