Latest News
Home > विदेश > नूपुर शर्मा के समर्थन में आए डच सांसद, कहा- आपने कुछ गलत नहीं किया, माफी मांगने की जरूरत नहीं

नूपुर शर्मा के समर्थन में आए डच सांसद, कहा- आपने कुछ गलत नहीं किया, माफी मांगने की जरूरत नहीं

नूपुर शर्मा के समर्थन में आए डच सांसद, कहा- आपने कुछ गलत नहीं किया, माफी मांगने की जरूरत नहीं
X

नईदिल्ली। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से डांट पड़ने के बाद देश की राजनितिक गलियारों में एक बार फिर बहस शुरू हो गई है। विपक्षी दल जहां हिंसा के लिए नुपुर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं वहीं सत्ता पक्ष इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है। इसी बीच विदेशी राजनेताओं की भी इस मामले में प्रतिक्रिया आ रही है। इसी कड़ी में नीदरलैंड के सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने नूपुर शर्मा का समर्थन किय है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की टीप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।


डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने कहा की मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं। पैगंबर के बारे में सच बोलने के लिए उन्हें कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। वह उदयपुर हिंसा के लिए जिम्मेदार नहीं है। कट्टरपंथी असहिष्णु मुसलमान जिम्मेदार हैं और कोई नहीं।

इससे पहले भी उन्होंने इस्लामिक देशों द्वारा नूपुर शर्मा के बयान पर आपत्ति लेने के बाद भारत के पक्ष में बयान दिया था। उन्होंने कहा था की यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। भारत क्यों माफी मांगे?' आगे विल्डर्स ने भारतीयों को सलाह दी कि वह नुपूर शर्मा का बचाव करें। उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें।'

बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने कल नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कड़ी आपत्ति जताई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था की नूपुर शर्मा को अपने बयान के लिए देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। उनके कारण देश जल रहा है। उदयपुर हत्या काण्ड समेत सभी हिंसा के लिए वह ही अकेले जिम्मेदार है।

Updated : 2022-07-02T15:37:10+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top