Home > विदेश > नीरा टंडन ने व्हाइट हाउस के बजट प्रमुख के पद के लिए नामांकन वापस लिया

नीरा टंडन ने व्हाइट हाउस के बजट प्रमुख के पद के लिए नामांकन वापस लिया

नीरा टंडन ने व्हाइट हाउस के बजट प्रमुख के पद के लिए नामांकन वापस लिया
X

वाशिंगटन। अमेरिका में प्रबंधन एवं बजट विभाग के निदेशक के पद के लिए नामित नीरा टंडन ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। दरअसल पूर्व में किए गए उनके विवादत ट्वीट के कारण रिपब्लिकन और डेमोक्रटिक सीनेटर्सने उनके नामांकन का विरोध किया। जिसके बाद नीरा ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

बाइडेन के लिखे पत्र में नीरा ने लिखा है कि 'दुर्भाग्य से यह स्पष्ट हो गया है कि मुझे पुष्टि मिलने की कोई संभावना नहीं है। इस भूमिका के लिए मेरे नाम पर विचार होना, मुझमें इतना भरोसा दिखाना सम्मानजनक बात है। मैं यह पत्र ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट के निदेशक पद के लिए किया गया अपना नामांकन वापस लेने के लिए लिख रही हूं।'

बाइडेन के कैबिनेट रैंकिंग के 23 उम्मीदवारों में से सीनेट की ओर से केवल 13 उम्मीदवारों को मंजूरी दी गई है। साथ ही फेडरल एजेंसी के 15 उम्मीदवारों में से 10 की पुष्टी हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने नीरा टंडन के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। जिसमें कहा गया था कि ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट और बजट की प्रमुख के पद के लिए उनका नाम वापस ले लिया जाए। उल्लेखनीय है कि अगर सीनेट में टंडन के नाम की पुष्टि हो जाती तो वह ऐसी पहली भारतवंशी महिला बन जाती, जो अमेरिकी सरकार के वार्षिक बजट का निर्माण करने वाली संघीय एजेंसी का नेतृत्व करतीं।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top