Home > विदेश > म्यांमार में आंग सान सू की रिहाई की मांग, यूएन की सुरक्षा परिषद में होगी चर्चा

म्यांमार में आंग सान सू की रिहाई की मांग, यूएन की सुरक्षा परिषद में होगी चर्चा

म्यांमार में आंग सान सू की रिहाई की मांग, यूएन की सुरक्षा परिषद में होगी चर्चा
X

रंगून। म्यांमार की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी पार्टी ने मंगलवार को उसके शीर्ष नेता आंग सान सू की और अन्य नेताओं की रिहाई की मांग की है। पार्टी के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पार्टी की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रपति विन मिंट और स्टेट काउंसलर आंग सान सू की सहित सभी शीर्ष नेताओं को रिहा कर दिया जाए। पार्टी ने कहा कि हम इस पूरी प्रकिया को इतिहास में एक दाग के रूप में देखते हैं।

नवम्बर में हुए संसदीय चुनाव में सत्ताधारी एनएलडी पर चुनावी धांधली के आरोप लगे थे। इसमें एनएलडी की भारी जीत हुई। चुनाव में एनएलडी का मुख्य मुकाबला यूनियन सॉलिडरिटी एंड डवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी) से हुआ। इस संगठन को सेना का संरक्षण प्राप्त है। चुनाव नतीजों के बाद यही संगठन चुनाव में एनएलडी पर धांधली का आरोप लगाते हुए मामला अदालत में ले गया।

यूएन परिषद में बैठक -

म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर आज मंगलवार को यूएन सुरक्षा परिषद् की बैठक होगी। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आयोजित होने वाली इस बैठक में म्यांमार में यूएन के विशेष दूत क्रिस्टीन श्रानर के स्पीच देने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि म्यांमार की सेना ने सोमवार को तख्तापलट करते हुए सत्ता अपने हाथों में ले ली और आंग सान सू की सहित कई नेताओं को हिरासत में ले लिया।

Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top