Home > विदेश > ऑस्ट्रेलिया में लौटी कोरोना पाबंदियां, मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

ऑस्ट्रेलिया में लौटी कोरोना पाबंदियां, मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

ऑस्ट्रेलिया में लौटी कोरोना पाबंदियां, मास्क लगाना हुआ अनिवार्य
X

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सबसे अधिक प्रभावित राज्य न्यू साउथ वेल्स में मास्क लगाना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है।विक्टोरिया राज्य में गुरुवार को 2,005 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है।

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के राज्यों और क्षेत्रों के नेताओं के साथ कैबिनेट की बैठक बुलाई। मॉरिसन ने नागरिकों से बूस्टर डोज लगवाने का आह्वान करते हुए कहा कि हम क्रिसमस का त्यौहार मनाने जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिय़ा के लोगों ने इस साल क्रिसमस को साथ मिलकर मनाने के लिए बहुत मेहनत की है। तेजी से बढ़ रहे मामलों के देखते हुए न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने कहा कि गुरुवार की आधी रात से मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

विक्टोरिया राज्य के एक्टिंग प्रीमियर जाम्स मर्लिनो ने कहा कि कोरोना संक्रमण का मुकाबला करने के लिए मास्क एक सस्ता और प्रभावी तरीका है। स्वास्थ्य अधिकारी पहले भी इसके लिए कई बार आग्रह कर चुके हैं।ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हेंट ने कहा कि मास्क पहनने समेत कोरोना की एसओपी लागू करना राज्यों और क्षेत्रों का व्यक्तिगत मामला है।

Updated : 23 Dec 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top