Home > विदेश > जापान ने विदेशी यात्रियों के आगमन पर लगाई रोक, कोरोना नियमों को किया सख्त

जापान ने विदेशी यात्रियों के आगमन पर लगाई रोक, कोरोना नियमों को किया सख्त

जापान ने विदेशी यात्रियों के आगमन पर लगाई रोक, कोरोना नियमों  को किया सख्त
X

टोक्यो। जापान ने सोमवार को घोषणा की है कि वह कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के कारण विदेशी यात्रियों पर रोक लगा रहा है। इस वेरिएंट के तेजी से फैलने के कारण कई देशों ने अपनी सीमाओं को भी बंद कर दिया है। प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने कहा कि हम जापान में सबसे खराब स्थिति को रोकने के लिए आपातकालीन एहतियात के तौर पर यह कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में यह नियम मंगलवार से लागू हो जाएगा।

इस निर्णय का अर्थ है कि जापान सीमा प्रतिबंधों को बहाल करेगा जो उसने इस महीने की शुरुआत में अल्पकालिक व्यापार आगंतुकों, विदेशी छात्रों और श्रमिकों के लिए खत्म कर दिए गए थे। प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वह मास्क पहनें रहें और कोरोना को लेकर बनाए गए सभी नियमों को पालन करें। कोरोना का यह नया वेरिएंट बहुत खतरनाक है।

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में मिले कोरोना वायरस के नए संस्करण बी.1.1.529 का नाम ओमीक्रॉन दिया है। उसे चिंता का कारण बताया गया है। इस श्रेणी के वायरस को अत्यधिक संक्रामक बताया गया है। डेल्टा वेरिएंट को भी इसी श्रेणी में रखा गया था। अभी 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में बी.1.1.529 वैरिएंट से संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। हालांकि इस वेरिएंट से संक्रमण का पता नौ नवंबर को ही टेस्ट के लिए आए एक सैंपल से चला था।

Updated : 2021-11-30T20:03:04+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top