Top
Home > विदेश > बिना वैक्सीन के अगले साल ओलंपिक आयोजित करना मुश्किल : योकोकुरा

बिना वैक्सीन के अगले साल ओलंपिक आयोजित करना मुश्किल : योकोकुरा

बिना वैक्सीन के अगले साल ओलंपिक आयोजित करना मुश्किल : योकोकुरा
X

टोक्यो। जापान के मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख ने मंगलवार को कहा कि जब तक कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए प्रभावी टीके का आविष्कार नहीं हो जाता, तब तक टोक्यो में अगले साल ओलंपिक खेलों की मेजबानी करना मुश्किल है। मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख योशीतेक योकोकुरा ने कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा कि जापान को ओलंपिक की मेजबानी करनी चाहिए या नहीं, लेकिन ऐसा करना बहुत मुश्किल होगा।'

योकोकुरा ने जापान को कोरोना वायरस का परीक्षण बढ़ाने को भी कहा है। उन्होंने वायरस फैलने के लिए अस्पताल में गाउन और अन्य सुरक्षात्मक कपड़ों की कमी को भी जिम्मेदार बताया। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को पिछले महीने अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था, जिसके चलते जापान सरकार को एक भारी आर्थिक झटके से गुजरना पड़ा था।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस महामारी के चलते जापान में 13 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 394 लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गवा चुके हैं। पूरी दुनिया में भी कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और अब तक इस महामारी ने 30 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा दो लाख से ज्यादा हो गया है।

Updated : 28 April 2020 6:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top