Home > विदेश > इजरायल ने गाजा पर फिर दागे रॉकेट, हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को नष्ट किया

इजरायल ने गाजा पर फिर दागे रॉकेट, हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को नष्ट किया

इजरायल ने गाजा पर फिर दागे रॉकेट, हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों को नष्ट किया
X

यरुशलम। ईजराइल की सेना की ओर से मंगलवार को गाजा पर फिर से हमला किया गया।इजराइल डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता हिदाई जिल्बरमैन ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि इजराइल हमास और फिलिस्तानी इस्लामिक जिहाद के विरोध में हमले करने जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में कुल 65 लॉन्चर नष्ट हो चुके हैं, जो सेकंड में चार-नौ रॉकेट दाग सकते हैं।

जिलबरमैन ने बताया कि पिछले हफ्ते इस ऑपरेशन की शुरुआत से हमास के 125-130 गुर्गों और 30 फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद के गुर्गों को खत्म किया जा चुका है। जिलबरमैन ने बताया कि इजराइल की वायुसेना ने गाजा के पड़ोस के शहर रिमल में भी कई ठिकानों पर हमला किया है और अगले 12 घंटों तक इसी तरह यी हमले जारी रहेंगे।इजराइल की वायु सेना ने हमास के अंडरग्राउंड ठिकानों पर भी हमला किया। सेना के 60 विमानों ने 110 युद्धपोतों के साथ 65 ठिकानों को निशाना बनाया जिससे 10-15 किलोमीटर में फैला नेटवर्क नष्ट हो गया। उन्होंने कहा कि हमें अंडरग्राउंड नेटवर्क से संबंधित विस्तृत जानकारी थी और हमने योजना बनाकर उसे नष्ट कर दिया।

इजराइल डिफेंस फोर्स ने बटालियन और यूनिट कमांडर्स के घरों को भी निशाना बनाकर हमला किया। इसमें गाजा बटालिन के कमांडर का घर भी शामिल है जिसने इजराइल के दक्षिणी शहर एशकेलोन पर रॉकेट से हमला किया था। इस बीच, उत्तरी सीमा पर एक फिलिस्तीनी समूह द्वारा लेबनानी क्षेत्र से इज़राइल की ओर 6 रॉकेट दागे गए। हालांकि इ नमें से कोई भी रॉकेट इजराइली क्षेत्र में नहीं आ सका। इजराइल डिफेंस फोर्स ने इसका जवाब टैंक और आर्टिलरी फायर से दिया है।हालांकि फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अब तक 200 लोगों की मौत हुई हैं जिसमें 59 बच्चे और 35 महिलाएं हैं। इसके अलावा 1300 अन्य घायल भी हुए हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top