Home > विदेश > इजरायल ने गाजा पट्टी पर दागी मिसाईल, युद्धविराम के बाद पहला हमला

इजरायल ने गाजा पट्टी पर दागी मिसाईल, युद्धविराम के बाद पहला हमला

इजरायल ने गाजा पट्टी पर दागी मिसाईल, युद्धविराम के बाद पहला हमला
X

येरुशलम। इजराइल ने एकबार फिर बुधवार तड़के गाजा पट्टी पर हवाई हमला किया। इजराइल की फायर सेवा के अनुसार इससे पहले मंगलवार को गाजा से इजरायल में कई फायर बलून भेजे गए थे। जिससे कई स्थानों पर आग लग गई। दरअसल 21 मई को दोनों देशों के बीच हुए युद्धविराम के बाद किया गया यह पहला हमला है।

इजराइली रक्षा बलों की ओर से कहा गया है कि उनके लड़ाकू विमानों ने खान यूनिस और गाजा शहर में हमास द्वारा संचालित सैन्य परिसरों को लक्ष्य कर हमला किया। उन्होंने बताया कि हमला सेना के कम्पाउंड में किया गया था और इजराइल का रक्षा बल हर तरह के हमलों का सामना करने के लिए तैयार है। हालांकि यह अभीतक स्पष्ट नहीं है कि इस हमले में कोई घायल हुआ है।

इसी बीच हमास के प्रवक्ता ने ट्विटर पर कहा है कि फिलिस्तीनी अपना गतिरोध जारी रखेंगे और अपने अधिकारों की रक्षा तब तक करेंगे जबतक कब्जा करने वाले को हमारी भूमि से पूरी तरह से हटा नहीं दिया जाता।इजराइल की फायर सेवा की ओर से कहा गया है कि इससे पहले गाजा की ओर से फायर बैलून (आग लगाने वाले गुब्बारे) दागे गए थे। इसके कारण दक्षिणी इजराइल में 20 जगहों पर आग लग गई थी।उल्लेखनीय है कि गठबंधन सरकार के नए प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व में किया गया यह पहला हमला है।

Updated : 12 Oct 2021 10:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top