Latest News
Home > विदेश > मालदीव में योग कार्यक्रम पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने किया हमला, शुरू हुई जांच

मालदीव में योग कार्यक्रम पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने किया हमला, शुरू हुई जांच

मालदीव में योग कार्यक्रम पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने किया हमला, शुरू हुई जांच
X

माले। मालदीव की राजधानी माले में राष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम के परिसर में मंगलवार सुबह इस्लामिक कट्टरपंथियों ने योग दिवस पर आयोजित सत्र को हंगामा कर बाधित किया।योग और ध्यान सत्र को भारतीय सांस्कृतिक केंद्र और मालदीव के युवा, खेल और सामुदायिक अधिकारिता मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया गया था। सुबह 06:30 बजे योग सत्र में हुए हंगामे के बाद योग कर रहे लोगों को स्थान छोड़ना पड़ा।


प्रदर्शनकारियों ने योग कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से स्टेडियम खाली करने को कहा और मारपीट भी की। भीड़ लाठी और झंडों से लैस थी और उसने योग कर रहे लोगों पर झंडों से हमला किया। पुलिस ने गुस्साई भीड़ को रोकना चाहा तो स्थिति और अधिक तनावग्रस्त हो गई। मैदान में पुलिस को आंसू गैस के गोले तक छोड़ने पड़े।

राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश -

राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह ने हमले की निंदा की है और इसकी जांच की घोषणा की है। आज सुबह गालोल्हू स्टेडियम में हुई घटना की पुलिस द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। इसे गंभीर चिंता का विषय माना जा रहा है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को तेजी से कानून के दायरे में लाया जाएगा।पुलिस के अनुसार मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Updated : 21 Jun 2022 9:47 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top