Top
Home > विदेश > नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस
X

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। भगोड़े हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की हिरासत अवधि हाल ही में 27 अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और धनशोधन मामले के आरोपी नीरव को ब्रिटेन की एक अदालत के समक्ष वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेश किया गया था। पिछले वर्ष मार्च में गिरफ्तारी के बाद से ही 49 वर्षीय हीरा व्यवसायी दक्षिण पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है।

आपको बता दें कि इससे पहले पीएनबी धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। मोदी पर भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है। नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। इसे लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी के खिलाफ जुलाई महीने में बड़ी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी की 329।66 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी। अटैच की गई संपत्ति में जैसलमेर में भी नीरव मोदी की 48 करोड़ रुपए की संपत्ति ईडी ने जब्त की।

Updated : 25 Aug 2020 10:12 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top