Home > विदेश > भारतीय मूल के थरमन शणमुगारत्नम ने जीता सिंगापुर का राष्ट्रपति चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

भारतीय मूल के थरमन शणमुगारत्नम ने जीता सिंगापुर का राष्ट्रपति चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

भारतीय मूल के थरमन शणमुगारत्नम ने जीता सिंगापुर का राष्ट्रपति चुनाव, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई
X

सिंगापुर। भारतीय मूल के अर्थशास्त्री थरमन शणमुगारत्नम ने शुक्रवार को सिंगापुर में राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल की। साल 2011 से 2019 तक सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री रहे शणमुगारत्नम को 70.4 प्रतिशत वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वियों एन. कोक सोंग और टेन किन लियान को क्रमश: 15.7 प्रतिशत और 13.8 प्रतिशत वोट मिले। निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग ने राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर शणमुगारत्नम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सिंगापुरवासियों ने निर्णायक अंतर से थरमन शणमुगारत्नम को हमारा अगला राष्ट्रपति चुना है। राष्ट्र प्रमुख के रूप में, वह देश और विदेश में हमारा प्रतिनिधित्व करेंगे।इससे पहले, तमन जुरोंग फूड सेंटर में अपने समर्थकों के बीच शणमुगारत्नम ने कहा कि वह सिंगापुरवासियों की ओर से मिले मजबूत समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि मैं इस मतदान को लेकर अभिभूत हूं। यह मतदान सिर्फ मेरे लिए नहीं, यह सिंगापुर के भविष्य, आशावाद और एकजुटता के भविष्य के लिए मतदान है। मेरा अभियान आशावाद और एकजुटता पर केंद्रित था, और विश्वास करें कि सिंगापुरवासी यही चाहते हैं।शणमुगारत्नम ने कहा, “सिंगापुर वासियों ने मुझ पर जो भरोसा जताया है, मैं उसका सम्मान करूंगा और उन लोगों का भी सम्मान करूंगा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया।”निवर्तमान राष्ट्रपति हलीमा याकूब का छह वर्ष का कार्यकाल 13 सितंबर को समाप्त हो रहा है।

Updated : 2 Sep 2023 8:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top