Home > विदेश > भारत-अमेरिका ने नारकोटिक्स नियंत्रण के क्षेत्र में समझौते पर किए हस्ताक्षर

भारत-अमेरिका ने नारकोटिक्स नियंत्रण के क्षेत्र में समझौते पर किए हस्ताक्षर

भारत-अमेरिका ने नारकोटिक्स नियंत्रण के क्षेत्र में समझौते पर किए हस्ताक्षर
X

नईदिल्ली। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका ने नारकोटिक्स नियंत्रण और कानून प्रवर्तन सहयोग के क्षेत्र में संशोधित पत्र समझौते (एएलओए) पर हस्ताक्षर किए हैं। अमेरिकी विदेश विभाग ने शुक्रवार को जारी बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक 7-8 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित भारत-अमेरिका काउंटर नारकोटिक्स वर्किंग ग्रुप (सीएनडब्ल्यूजी) की तीसरी बैठक के दौरान समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

अमेरिकी विदेश विभाग के मुताबिक -' एनसीबी के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल और व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय औषधि नियंत्रण नीति के निदेशक के वरिष्ठ सलाहकार केम्प चेस्टर ने अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।' विदेश विभाग के अनुसार, अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विदेश विभाग और न्याय विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया था।

बयान में कहा गया है- 'कानून प्रवर्तन, नीति निर्माण, दवा की मांग में कमी और अन्य नशीली दवाओं से संबंधित मामलों के लिए जिम्मेदार संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने नशीली दवाओं की मांग, नशीले पदार्थों की तस्करी, नियामक और नियंत्रण प्रयासों और प्रवर्तन और आपराधिक जांच पर सहयोग से संबंधित व्यापक मुद्दों पर विचार-विमर्श में हिस्सा लिया।

Updated : 7 Aug 2022 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top