Home > विदेश > UN में भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, " कश्मीर से तुरंत अवैध कब्ज़ा छोड़े"

UN में भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, " कश्मीर से तुरंत अवैध कब्ज़ा छोड़े"

UN में भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब,  कश्मीर से तुरंत अवैध कब्ज़ा छोड़े
X

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान के आरोपों की धज्जियां उड़ाते हुए भारत ने पाकिस्तान से अपने गिरबां में झांकने को कहा है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने पाकिस्तान से कश्मीर और लद्दाख से अवैध कब्जा छोड़ने की बात भी कही।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अहमद ने न सिर्फ एक बार फिर कश्मीर का राग छेड़ा, बल्कि भारत पर पाकिस्तान के भीतर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगा दिया। इसके बाद भारत ने न सिर्फ कश्मीर मुद्दे पर, बल्कि पाकिस्तान के पूरी सोच व विचार प्रक्रिया पर उसे घेरते हुए करारा प्रहार किया।

संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के स्थायी मिशन के सलाहकार आर मधुसूदन ने साफ कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे। अब पाकिस्तान के प्रतिनिधि को जो भी मानना है वे मानते रहें, इससे वास्तविकता नहीं बदल जाएगी।भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के कश्मीर व लद्दाख के कुछ हिस्सों पर अवैध कब्जा कर रखा है। उन्होंने पाकिस्तान से अपने अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने की बात भी कही।

भारत पर पाकिस्तान में आतंक को बढ़ावा देने के आरोप पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने गिरेबां में झांके। खुद पाकिस्तान का इतिहास रहा है कि वह न सिर्फ आतंकवादियों को पनाह देता रहा है, बल्कि उनकी मदद भी करता रहा है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों को सबसे बड़ी संख्या में पनाह देने वाला देश भी पाकिस्तान ही है।

Updated : 27 Jan 2022 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top