Home > विदेश > इमरान खान का एक और सहयोगी दल ने छोड़ा साथ, अल्पमत में आई सरकार, दे सकते है इस्तीफा

इमरान खान का एक और सहयोगी दल ने छोड़ा साथ, अल्पमत में आई सरकार, दे सकते है इस्तीफा

एमक्यूएम-पी के दो मंत्रियों फरोग नसीम और इमानुल हक का इमरान मंत्रिमंडल से इस्तीफा

इमरान खान का एक और सहयोगी दल ने छोड़ा साथ, अल्पमत में आई सरकार, दे सकते है इस्तीफा
X

इस्लामाबाद। अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ सत्तारूढ़ गठबंधन की एक और पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने छोड़ दिया है। अब अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इमरान खान के इस्तीफा देने की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने सरकार से नाता तोड़ने का ऐलान किया है। साथ ही पार्टी ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का साथ देने की घोषणा की है। सरकार में शामिल एमक्यूएम-पी के दो मंत्रियों फरोग नसीम और इमानुल हक ने सरकार से इस्तीफा दे दिया है।

अल्पमत में सरकार -

एमक्यूएम-पी द्वारा इमरान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ का साथ छोड़ना बड़ा झटका है, क्योंकि उनके समर्थक दलों व सांसदों की संख्या लगातार घट रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी सरकार अल्पमत में आ चुकी है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान तीन अप्रैल से पहले होना है। मौजूदा परिस्थितियों में यह भी माना जा रहा है कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं।

172 का जादुई आंकड़ा -

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की कुल सदस्य संख्या 342 है। बहुमत के लिए 172 सांसदों का समर्थन चाहिए। अभी तक इमरान को 179 सदस्यों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन एमक्यूएम-पी का साथ छोड़ने से उनके समर्थक सदस्यों की संख्या 164 रह गयी है। दूसरी ओर विपक्ष की संख्या बढ़कर 177 हो गई है।

Updated : 30 March 2022 11:45 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top