Home > विदेश > इमरान खान तालिबान को दुनिया से जोड़ने की कोशिश में जुटे, मानवीय संवेदनाओं की दे रहे दुहाई

इमरान खान तालिबान को दुनिया से जोड़ने की कोशिश में जुटे, मानवीय संवेदनाओं की दे रहे दुहाई

इमरान खान तालिबान को दुनिया से जोड़ने की कोशिश में जुटे, मानवीय संवेदनाओं की दे रहे दुहाई
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अफगानिस्तान में एक समावेशी सरकार के गठन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से किसी भी मानवीय संकट को टालने और युद्धग्रस्त देश में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए काबुल के साथ सकारात्मक जुड़ाव का आह्वान किया है।

यूनाइटेड नेशंस वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डेविड बिएसले के साथ बैठक के दौरान उन्होंने यह बात कही। बैठक के दौरान उन्होंने अफगान लोगों को मानवीय सहायता को सुविधाजनक बनाने के तरीकों पर चर्चा की गई। इमरान खान ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सकारात्मक भागीदारी किसी भी मानवीय संकट को टालने और अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता को सुरक्षित करने का रास्ता है। उन्होंने युद्धग्रस्त देश में समावेशी सरकार के गठन का आह्वान किया।

बिएसले ने अफ़ग़ानों को खाद्य सहायता प्रदान करने में विश्व खाद्य कार्यक्रम के काम को सुविधाजनक बनाने में पाकिस्तान की भूमिका के लिए आभार व्यक्त किया। इससे पहले बुधवार को खान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान में नवीनतम घटनाओं पर चर्चा की, जिसमें स्थिति से निपटने के लिए समन्वित प्रयासों की आवश्यकता को रेखांकित किया। इसके अलावा इमरान खान ने आपात स्थिति में खाद्य सहायता देने के लिए दुनिया भर के देशों के साथ काम करने के लिए अग्रणी अंतरराष्ट्रीय मानवीय संगठन (आईएचओ) के रूप में डब्ल्यूएफपी की भूमिका की भी सराहना की।

Updated : 12 Oct 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top